बागपत: जैनमंदिर के सामने चिकन बिरयानी बेचने का विरोध पर श्रद्धालुओं से मारपीट, बस पर पथराव

 | 
बागपत: जैनमंदिर के सामने चिकन बिरयानी बेचने का विरोध पर श्रद्धालुओं से मारपीट, बस पर पथराव

Author: मनोज कुमार

बागपत: जैनमंदिर के सामने चिकन बिरयानी बेचने का विरोध पर श्रद्धालुओं से मारपीट, बस पर पथराव
पथराव में श्रद्धालुओं की बस के फूटे शीशे: फोटो- सोशल मीडिया

बागपत के बड़ागांव जैनमंदिर के बाहर रविवार शाम चिकन बिरयानी बेचने का श्रद्धालुओं ने विरोध करने पर विक्रेता और उसके दर्जनों साथियों ने श्रद्धालुओं के साथ मारपीट करते हुए उनकी बस पर पथराव कर दिया। पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी फरार हो गए। पुलिस ने तकरीबन एक दर्जन युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। तनाव के मद्देनजर मौके पर पुलिस फोर्स तैनात है। बागपत एसपी नीरज जादौन भी मौके पर पहुंचे हैं।

जैन शिकंजी का बैनर लिखे ठेले पर बेच रहा था चिकन बिरयानी

जानकारी के अनुसार खेकड़ा थाना क्षेत्र के बड़ागांव स्थित श्री पार्श्वनाथ दिगम्बर जैन मंदिर में रविवार को भगवान पार्श्वनाथ के निर्वाण महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमे दूर-दराज से आए श्रद्धालुओं ने भाग लिया। भगवान पार्श्वनाथ की पालकी यात्रा निकालकर निर्वाण लाडू चढ़ाया गया। रात्रि करीब 8:00 बजे मंदिर के बाहर बड़ागांव का एक विशेष समुदाय का युवक ठेले पर जैन शिकंजी का बैनर लगाकर चिकन-बिरयानी बेच रहा था।

श्रद्धालुओं के विरोध करने पर दर्जनों साथियों ने किया हमला

मंदिर के सामने मांस बेचने का बड़ौत से आए कुछ श्रद्धालुओं ने विरोध किया, तो आरोपी ने उनके साथ गाली गलौज करते हुए गांव से दर्जनों साथियों को बुलाकर श्रद्धालुओं के साथ मारपीट करते हुए उनकी बस पर पथराव करते हुए बस में आग लगाने का भी प्रयास किया। सूचना मिलने पर पुलिस क्षेत्राधिकारी युवराज सिंह और कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। तब तक आरोपी वहां से फरार हो चुके थे।

पूछताछ के लिए दर्जनों लोगों को हिरासत में लिया, एसपी पहुंचे

इंस्पेक्टर नोवेंद्र सिंह सिरोही ने बताया कि तहरीर के आधार पर शराफत, सोनू, शहजाद, अरशद,नदीम और नोशाद सहित कइयों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। सीओ युवराज सिंह ने बताया कि करीब एक दर्जन युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। देर रात 10:30 बजे बागपत पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने भी घटनास्थल का मौका मुआयना कर जानकारी ली।