बेचारगी: बाप ने किया दुष्कर्म, पति ने बनाना चाहा वेश्या, विरोध पर दिया तीन तलाक

 | 
बेचारगी: बाप ने किया दुष्कर्म, पति ने बनाना चाहा वेश्या, विरोध पर दिया तीन तलाक

Author: अजय पाल सिंह

बेचारगी: बाप ने किया दुष्कर्म, पति ने बनाना चाहा वेश्या, विरोध पर दिया तीन तलाक
सांकेतिक चित्र

उत्तर प्रदेश: बिजनौर की एक नाबालिग लड़की के साथ पिता द्वारा दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पिता के चंगुल से छूटकर वह एक पेट्रोल पंप मालिक के पास पहुंची तो मालिक ने उसको नोएडा के पेट्रोल पंप कर्मचारी से निकाह कर दिया। उसने भी कुछ दिन उसका इस्तेमाल करने के बाद उसको जिस्मफरोशी के धंधे में धकेल दिया। युवती ने देहव्यापार का विरोध किया तो उसने उसको तीन तलाक दे दिया। पीड़िता ने डीआईजी को शिकायती पत्र भेजते हुए कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के अनुसार बिजनौर जिले के नहटौर थाना क्षेत्र के एक गांव की किशोरी की मां की मौत हो गई थी। माँ की मौत के बाद पिता उसका शारीरिक शोषण करने लगा। पिता पर दुष्कर्म करने का भी आरोप है। बताया गया कि पिता के उत्पीड़न से तंग आकर पीड़िता चार महीना पहले अमरोहा देहात थाना क्षेत्र के एक पेट्रोल पंप पर आ पहुंची।

लड़की का आरोप है कि पैट्रोल पंप मालिक ने उसका निकाह नोएडा के दादरी निवासी अपने कर्मचारी के साथ करा दिया। इसके बाद दोनों दादरी चले गए। पीड़ित का आरोप है कि उसके पति ने उसपर देह व्यापार करने का दबाव बनाया। विरोध जताने पर पति ने तीन तलाक देते हुए घर में बंधक बना लिया। दो अगस्त को पीड़िता वहां से भाग निकली।

पीड़िता ने 4 अगस्त को अमरोहा एसपी कार्यालय में शिकायती पत्र दिया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होने से परेशान पीड़िता ने डीआइजी से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। फिलहाल पीड़िता ने अमरोहा के ही एक परिवार में शरण ली हुई है। इस संबंध में पुलिस अधिकारियों ने मामले में जानकारी कर जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है।