Mumbai: पत्नी को मायके से बुलाने के लिए युवक ने जिंदा बच्चों की सजा दी अर्थी‚ और फिर…

 | 
Mumbai: पत्नी को मायके से बुलाने के लिए युवक ने जिंदा बच्चों की सजा दी अर्थी‚ और फिर…

Mumbai crime: शराबी पति द्वारा रोज-रोज के झगड़े और मारपीट से परेशान होकर पत्नी मायके चली गई। 2 साल बाद भी पत्नी वापस नहीं लौटी तो पति ने उसे वापस बुलाने के लिए एक ऐसी साजिश रची कि उसे जेल जाना पड़ गया। आरोपी ने अपने दोनाें बच्चों से मरने का झूठा नाटक करने के लिए कहा लेकिन इसी दौरान बेटी चीखने लगी जिसके चलते पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दे दी।

Mumbai: पत्नी को मायके से बुलाने के लिए युवक ने जिंदा बच्चों की सजा दी अर्थी‚ और फिर…
पुलिस हिरासत में आरोपी

घटना मुंबई के कुरार इलाके की है। यहां रहने वाला सुचित गौड़ शराब पीने का आदी है‚ जो अपनी पत्नी और बच्चों से अक्सर मारपीट किया करता था। करीब 2 साल पहले उसकी पत्नी नशे और मारपीट की आदत से परेशान होकर बच्चों सहित अपने मायके चली गई। कुछ दिन तक तो सुचित को पत्नी के जाने के बाद आजादी पसंद आई लेकिन फिर उसे पत्नी और बच्चों की याद सताने लगी।

पत्नी को लेने के लिए वो ससुराल पहुंचा लेकिन पत्नी ने यह शर्त रख दी कि जब तक वह नशे की आदत नहीं छोड़ेगा तब तक वापस नहीं लौटेगी। लाख समझाने के बाद भी पत्नी नहीं मानी तो सुचित दोनों बच्चों को लेकर वापस अपने घर आ गया। घर आने के बाद उसने पत्नी को वापस बुलाने के लिए फिर एक ऐसी साजिश रच डाली जिसे सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई।

दरअसल 7 अगस्त को सुचित ने अपने 8 साल के बेटे को जमीन पर लिटा दिया और उसके बाद उसके ऊपर कफ़न डाल दिया। सूचित ने अपने मोबाइल से बेटे की कई फोटो खींच ली। इसके बाद आरोपी ने अपनी बेटी के गले में फांसी का फंदा डालकर भी कई फोटो खींच लिए। आरोपी ने ये फाेटो पत्नी को भेजते हुए लिखा कि बेटे की मौत हो गई है और इसी सदमे में बेटी ने खुद को फांसी पर लटका लिया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी को बेटी की ऐक्टिंग पसंद नही आ रही थी वो फांसी थोड़ा रियल फील कराना चाहता था। उसने बेटी को कहा कि वो अपने पैरों के नीचे रखी बाल्टी को हटा दे और थोड़ी देर सचमुच फांसी पर लटकने की एक्टिंग करे। आरोपी बेटी से यह भी कहा कि अगर दम घुटता है तो वो उसे बचा लेगा‚ लेकिन 13 साल की बच्ची डर गई और उसने ऐसा करने से इंकार कर दिया।

यह भी पढ़ें- Mumbai: बुरी आत्मा को बाहर निकालने के लिए बाबा ने उतरवाए महिला के कपड़े‚ फिर कर डाला रेप‚ गिरफ्तार

इस पर आरोपी पिता ने उसे सच में मारने की धमकी दी वो चिल्लाने लगी। शोर सुनकर पड़ोसी आ गए। बच्ची के गले में फंदा देख सभी हैरान रह गए। किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार आरोपी के खिलाफ जरूरी कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें- KSRTC ने नीरज चोपड़ा को दिया फ्री पास‚ सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा जरूरतमंद खिलाड़ियों की करों मदद