नई दिल्ली: पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश ढेर, दो पुलिसकर्मी भी घायल

 | 
नई दिल्ली: पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश ढेर, दो पुलिसकर्मी भी घायल

Author अशोक धवन

नई दिल्ली: पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश ढेर, दो पुलिसकर्मी भी घायल
अपनी ही कनपटी पर पिस्टल लगाए हुए दोनो बदमाश : फोटो – सोशल मीडिया

दिल्ली के खजूरी खास में बुधवार देर रात लगभग 2:30 बजे पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर में दो बदमाश ढेर हो गए। इस मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। मारे गए बदमाशों की पहचान आमिर खान और राजमान के रूप में हुई है। दोनों बदमाशों के पास से डेढ़ लाख रुपए कैश तथा पिस्टल मैगजीन 60 राउंड बरामद हुए है। पुलिस ने बताया कि दोनों बदमाशों द्वारा विभिन्न धाराओं में कई मुकदमे दर्ज थे

दिल्ली के नॉर्थ-ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी संजय सेन ने बताया की हमे आधी रात के समीप खजूरी खास के श्रीराम कॉलोनी के एक घर में कुख्यात बदमाशों के होने की जानकारी मिली। सूचना के आधार पर डीसीपी के नेतृत्व में खजूरी खास पुलिस ने उक्त मकान पर रेड की। टीम ने जैसे ही मकान को घेरकर सेकंड फ्लोर पर पहुंची। तो दोनों बदमाशो ने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया।

कुछ पुलिसकर्मियों ने खिड़की से झांका तो दोनों बदमाशों ने अपनी ही कनपटी पर पिस्टल लगाकर कहा कि “अगर पुलिस ने गोली चलाई तो हम खुद को भी उड़ा देंगे और बिल्डिंग भी उड़ा देंगे” बदमाशों की धमकी के बाद पुलिस ने तुरंत बिल्डिंग में रहने वाले 15 परिवारों को सुरक्षित बिल्डिंग से बाहर निकाला। जिसके पश्चात बदमाशों को सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन बदमाशों ने कमरे की एक खिड़की से पुलिस पर फायर करना शुरू कर दिया।

जिसके बाद पुलिस ने जवाबी हमला किया। जवाबी कार्रवाई में दो बदमाशों की मौत हो गई। इनके पास से डेढ़ लाख कैश,दो पिस्टल, चार मैग्जीन, 60 राउंड बरामद हुए हैं। इस दोनों पर चोरी, लूट, डकैती, हत्या के प्रयास और हत्या के मामले दर्ज थे। हालांकि इस मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं। जिन को इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है।