बिल्डर की मनमानी से त्रस्त एस्पन कॉलोनी के निवासियों ने घेरा डीएम कार्यालय

 | 
बिल्डर की मनमानी से त्रस्त एस्पन कॉलोनी के निवासियों ने घेरा डीएम कार्यालय

Author-Javed Khan

बिल्डर की मनमानी से त्रस्त एस्पन कॉलोनी के निवासियों ने घेरा डीएम कार्यालय
एस्पन कॉलोनी के निवासियों ने घेरा डीएम कार्यालय

मेरठ: कंकरखेड़ा थाना(kankarkheda police station) क्षेत्र स्थित एस्पन कॉलोनी(aspen colony) के निवासियों ने बिल्डर(Builder) के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए सोमवार को कलेक्ट्रेट(collectorate) पर प्रदर्शन किया। कॉलोनी की महिलाओं ने डीएम(DM) के नाम सौंपे ज्ञापन में बिल्डर को भूमाफिया(builder to land mafia) बताते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। जिस पर डीएम ने एसडीएम सदर(DM, SDM Sadar) को जांच सौंपते हुए कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

यह भी पढें-मेरठ: किठौर में चाचा ने की मासूम भतीजी की गोली मारकर हत्या

दरअसल, सोमवार को एस्पन कॉलोनी की दर्जनों महिलाएं जिला मुख्यालय पहुंचीं। महिलाओं ने बताया कि उन्होंने वर्षों पहले एमडीए अप्रूव्ड इस कॉलोनी में मकान खरीदे थे। महिलाओं का कहना है कि अभी तक सब कुछ ठीक चल रहा था। लेकिन कुछ दिनों पहले बिल्डर और उसके कुछ भूमाफिया साथियों ने कॉलोनी के पीछे स्थित कुछ प्लॉट खरीद कर उन्हें अवैध रूप से कॉलोनी में शामिल कर लिया। इसी के साथ वहां प्लॉटिंग करते हुए आगे के रास्ते के लिए कॉलोनी की बाउंड्री वॉल तोड़ डाली।

इतना ही नहीं विरोध करने पर बिल्डर और उसके भूमाफिया साथी रात को शराब पीकर कॉलोनी में हंगामा करते हैं। जिसके चलते कॉलोनी की महिलाओं का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। कालॉनी की महिलाओं ने सवाल उठाया कि यदि उन्हें इसी तरह के असुरक्षित माहौल में रहना था तो इतना पैसा खर्च करके शहर में घर खरीदने की क्या जरूरत थी? इससे ज्यादा सुरक्षित तो वह अपने गांव में थीं।

महिलाओं ने बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए डीएम के नाम प्रार्थना पत्र सौंपा। जिस पर डीएम के० बालाजी ने एसडीएम सदर को मामले की जांच सौंपते हुए कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

बाईट- सोसाइटी की महिला

यह भी पढें-Kerala में 27 साल की Model के साथ गैंगरेप, Hotel में वारदात से पहले किया ये काम