शर्मनाकǃ मेरठ में छुट्टी पर आए जवानों ने की ऐसी हरकत‚ पूरी सेना काे कर दिया शर्मसार

 | 
शर्मनाकǃ मेरठ में छुट्टी पर आए जवानों ने की ऐसी हरकत‚ पूरी सेना काे कर दिया शर्मसार

Meerut news: भारतीय सेना के अदम्य साहस और जज्बे को हर कोई सलाम करता है। यही वजह है कि देश का हर नागरिक आँख बंद करके सेना पर भरोसा भी करता है। लेकिन दुर्भाग्य से सेना में कुछ ऐसे लोग भी शामिल हो गए हैं जिन्होने गौरवशाली सेना के इतिहास पर दाग लगा दिया है।

शर्मनाकǃ मेरठ में छुट्टी पर आए जवानों ने की ऐसी हरकत‚ पूरी सेना काे कर दिया शर्मसार
सांकेतिक चित्र

मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ से है जहां छुट्टी पर आए सेना के दो जवानों ने महिलाओं की चेन लूटना शुरू कर दिया। दोनों जवान रोजाना सुबह अपनी बुलेट पर सवार होकर शहर की सड़कों पर निकलते और मॉर्निंग वॉक करने वाली अकेली महिलाओं को निशाना बनाते।

आरोपियों ने दो दिन में में दो महिलाओं के साथ लूट की घटना को अंजाम दिया। आखिरकार मेरठ की थाना सदर बाजार पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए एक आरोपी सेना के जवान को गिरफ्तार कर लिया। जबकि उसका दूसरा साथी गिरफ्तारी से पहले ही अपनी छुट्टी बीच में छोड़ वापस हैदराबाद यूनिट में पहुंच गया है। जवानों की ये करतूत जिसने भी सुनी वो हैरान रह गया। कुछ लोगों को तो पहले भरोसा नही हुआ लेकिन सच्चाई जानने के बाद सभी हक्के -बक्के रह गए।

बुलेट के नंबर से पकड़े गए आरोपी

दरअसल शहर में दो दिन पहले नौचंदी थाना क्षेत्र में एक बुजुर्ग महिला के गले से बुलेट सवार दो बदमाशों ने सोने की चैन लूट ली थी। पुलिस इस मामले की जांच कर ही रही थी कि रविवार को अल सुबह सदर थाना क्षेत्र में एक और महिला से चेन लूट की वारदात हुई। यह वारदात भी बुलेट सवार बदमाशों ने की थी।

यह भी पढ़ें- UP: बेसिक शिक्षा सचिव का अश्लील वीडियो बनाकर मांगी रंगदारी‚ मुकदमा दर्ज

पुलिस इस मामले की जांच में लगी थी। पुलिस ने एक जगह लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो बुलेट सवार दो लुटेरे नजर आए। पुलिस ने बुलेट के नंबर के आधार जांच पड़ताल की तो पता चला बुलेट सरधना थाना क्षेत्र में रहने वाले सेना के जवान सनी के पिता के नाम दर्ज है। पुलिस सनी के घर पहुंची तो पूरे मामले का खुलासा हो गया लेकिन सनी तब तक अपनी ड्यूटी जा चुका था।

यह भी पढ़ें- Shamli: शादी के नाम पर ठगी करने वाले गैंग की दो महिला और एक पुरूष गिरफ्तार

पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर राजपूताना राइफल्स में सिपाही के पद पर तैनात जवान आकाश को गिरफ्तार कर लिया। दोनों ही मामलों की सीसीटीवी फुटेज पुलिस के हाथ लग गई है। मेरठ पुलिस ने सेना के जवानों की ये करतूत उनके अधिकारियों को बताई है। माना जा रहा है दोनों जवानों का कोर्ट मार्शल किया जाएगा।