Shamli: शादी के नाम पर ठगी करने वाले गैंग की दो महिला और एक पुरूष गिरफ्तार

 | 
Shamli: शादी के नाम पर ठगी करने वाले गैंग की दो महिला और एक पुरूष गिरफ्तार

कैराना: शामली पुलिस ने शादी के नाम पर जालसाजी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दुल्हन बनी महिला सहित तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से ठगी के 70 हजार रूपए भी बरामद किए गए हैं। आरोपी अब तक कई लोगों के साथ शादी के नाम पर ठगी कर चुके हैंं।

Shamli: शादी के नाम पर ठगी करने वाले गैंग की दो महिला और एक पुरूष गिरफ्तार
पुलिस हिरासत में तीनों आरोपी

बता दें कि एक दिन पूर्व श्रवण कुमार निवासी ऊंचा गांव ने कैराना कोतवाली में तहरीर देकर अपने साथ शादी के नाम 70 हजार रूपए की ठगी हाेने की बात कही थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू करते हुए इस गैंग के बारे में संपूर्ण जानकारी एकत्रित की। इसके बाद पुलिस ने गिरोह में सम्मिलित दो महिलाओं सहित कुल 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस पूछताछ में गिरोह के सदस्यों ने बताया गया है कि वह आस-पास के इलाकों में लोगों के माध्यम से संपर्क कर उन लोगों की जानकारी इकट्ठा करते हैं जिनकी शादी न हो रही हो। वह लोग ऐसे लोगों से शादी कराने की एवज में एक निश्चित रकम तय करते थे। इसके बाद गिरोह में सम्मिलित महिला की शादी किसी धार्मिक स्थान पर करा देते थे।

यह भी पढ़ें- दिल्ली: शमशाम घाट मे 9 वर्षीय बच्ची के साथ गैंगरेप के बाद हत्या,पुजारी सहित 4 गिरफ्तार

शादी के कुछ समय बाद ही महिला किसी भी बहाने से गिरोह के पास ही लौट जाती थी और फिर वापस नही जाती थी। ये लोग फिर नए ग्राहक की तलाश में लग जाते थे। मामले में जानकारी देते हुए सीओ जितेंद्र कुमार ने बताया कि कैराना पुलिस द्वारा शादी के नाम पर जालसाजी से शादी कराने वाले ठग गिरोह का पर्दाफाश किया गया है। वही दुल्हन बनी महिला सहित तीन अभियुक्तों जिनके नाम शमशाद पुत्र मुद्दा निवासी ग्राम अंबेटा थाना कांधला जनपद शामली, परवीन पत्नी जिंदा ग्राम अंबेटा थाना कांधला जनपद शामली, सोनिया पुत्री संतोष निवासी नरेला को गिरफ्तार किया गया है।