UP Crime: रक्षाबंधन मनाने मायके आई बहन के पति को भाई ने चाकू से काट डाला

 | 
UP Crime: रक्षाबंधन मनाने मायके आई बहन के पति को भाई ने चाकू से काट डाला

Kanpur crime: रक्षाबंधन के दिन रविवार को यूपी के कानपुर में एक भाई ने अपने ही जीजा की चाकू से गोदकर हत्या कर डाली। जीजा पत्नी के साथ रक्षाबंधन मनाने के लिए अपनी ससुराल पहुंचा था। बताया जा रहा है कि मृतक शराब पीकर आरोपी की बहन के साथ मारपीट करता था। बहन ने जब यह बात अपने भाई को बताई तो भाई गुस्से में पागल हो गया जिसके बाद उसने जीजा को मौत के घाट उतार दिया।

UP Crime: रक्षाबंधन मनाने मायके आई बहन के पति को भाई ने चाकू से काट डाला
हत्या के बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस

मिली जानकारी के अनुसार कानपुर में रहने वाले बीएसएनएल से रिटायर कर्मचारी रामबाबू मिश्र ने अपनी बेटी संध्या की शादी 14 वर्ष पहले पास में ही रहने वाले युवक अनुज से की थी। आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद ही अनुज को शराब की लत लग गई। वो रोजाना शराब पीकर पत्नी संध्या के साथ मारपीट करने लगा‚ जिसके चलते दोनों पति-पत्नी के बीच झगड़े की शुरुआत हो गई। इस बीच दोनों के दो बच्चे भी हुए।

रविवार को रक्षाबंधन के मौके पर अनुज पत्नी संध्या के साथ राखी का त्यौहार मनाने के लिए ससुराल पहुंचा था। राखी बंधवाने के बाद बहन ने अपने भाई को पति की करतूत के बारे में बताया तो भाई का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। इस दौरान अनुज पत्नी को छोड़कर वापस घर चला गया। बताया जा रहा है कि शाम को पत्नी को लेने के लिए अनुज फिर से शराब पीकर ससुराल पहुंचा।

पुलिस के अनुसार शाम को पहुंचने के बाद मृतक शराब पीकर ससुराल वालों के साथ झगड़ा करने लगा। उसने पत्नी के 20 वर्षीय भाई वीरू के साथ भी लड़ाई की। आरोप है कि भाई को इतना गुस्सा आया कि उसने चाकू उठाकर जीजा पर वार करना शुरू कर दिया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना के बाद घर में कोहराम मच गया। आरोपी के पिता ने ही पुलिस को फोन करके घटना की जानकारी दी।

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है‚ जबकि आरोपी को गिरफ्तार करके मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक अनुज के परिजन भी देर रात थाने पहुंचे और बेटे की पत्नी पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। मृतक की मां ने पुलिस पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस आरोपी को बचाने के लिए 4 लाख रूपए ले लिए हैं और हमें हत्या की सूचना काफी देर से दी है।

यह भी पढ़ें