UP B-Ed एंट्रेंस एग्जाम का रिज्लट जारी‚ यहां करें आसानी से चैक

हैं परीक्षा का आयोजन लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा किया गया था‚ जिसमें करीब 5 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था। परीक्षा का आयोजन 6 अगस्त को किया गया था‚ जिसका शुक्रवार को परिणाम जारी कर दिया है। लखनऊ के आशु राणा ने एग्जाम में टॉप किया है।
 | 
UP B-Ed एंट्रेंस एग्जाम का रिज्लट जारी‚ यहां करें आसानी से चैक

UP BEd Result 2021 Live Updates: उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा‚ UP JEE BEd Result 2021 के परिणामों की आज घोषणा कर दी गई है। परीक्षा में शामिल उम्मीदवार लखनऊ विश्वविद्यालय [ Lucknow University ] के अधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक [result check] करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर साइट पर सबमिट करना होगा।

आपको बता दें कि हैं परीक्षा का आयोजन लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा किया गया था‚ जिसमें करीब 5 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था। परीक्षा का आयोजन 10 अगस्त को किया गया था‚ जिसका शुक्रवार को परिणाम जारी कर दिया है। लखनऊ के आशु राणा ने एग्जाम में टॉप किया है।

लड़कियों की बात करें तो झांसी की रहने वाली भावना मिश्रा ने की एग्जाम टॉप किया है। इनकी ओवरऑल रैंक 17वीं है। अब जल्द ही उम्‍मीदवारों को काउंसलिंग के लिए आमंत्रित किया जाएगा। काउंसलिंग की डेट्स जल्‍द जारी की जाएंंगी। अगर आपने भी इस बार बीएड एंट्रेंस परीक्षा दी है तो आप नीचे दिए गए लिंक पर यहां क्लिक करें और रिजल्ट आसानी से चैक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Allahabad HC Recruitment 2021: इलाहाबाद हाईकोर्ट में इन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्दी करें आवेदन

परीक्षा में सफल उम्मीदवार राज्य के 2500 से ज्यादा सरकारी और निजी संस्थानों में दो साल के बीएड कोर्स में दो लाख से ज्यादा सीटों पर दाखिला ले सकेंगे। इस वर्ष परीक्षा के लिए कुल 5,91,305 उम्मीदवारों ने रजिस्‍ट्रेशन कराया था। 10 अगस्त को राज्य के 75 जिलों में आयोजित की गई थी।