मेरठ: साहित्य उर्दू अवार्ड से नवाजे जाएंगे सिवालखास निवासी डॉ. इब्राहिम

Author: नीरज गोला Meerut: मेरठ जिले के जानी क्षेत्र के कस्बा सिवाल खास निवासी एंव दिल्ली में शिक्षक डॉ इब्राहिम अफसर को पश्चिम बंगाल उर्दू अकादमी की तरफ से साहित्य उर्दू के लिए अवार्ड से नवाजा जाएगा। इब्राहिम अफसर इस अवार्ड को हासिल करने वाले जिले के एकमात्र साहित्यकार होंगे। अकादमी द्वारा जारी सूची में
 | 

Author: नीरज गोला

मेरठ: साहित्य उर्दू अवार्ड से नवाजे जाएंगे सिवालखास निवासी डॉ. इब्राहिम

Meerut: मेरठ जिले के जानी क्षेत्र के कस्बा सिवाल खास निवासी एंव दिल्ली में शिक्षक डॉ इब्राहिम अफसर को पश्चिम बंगाल उर्दू अकादमी की तरफ से साहित्य उर्दू के लिए अवार्ड से नवाजा जाएगा। इब्राहिम अफसर इस अवार्ड को हासिल करने वाले जिले के एकमात्र साहित्यकार होंगे। अकादमी द्वारा जारी सूची में शामिल इब्राहिम अफसर को मुबारकबाद देने वालों का सिलसिला लागतार जारी है।


गौरतलब है कि कस्बा सिवालखास निवासी इब्राहिम अफसर पेशे से शिक्षक है और दिल्ली में अपनी सेवा दे रहे है। पीचडी की डिग्री हासिल करने वाले डॉ इब्राहिम अफसर को लेखन का भी शौक है और उनके इसी शौक ने उन्हें इस मुकाम पर पहुंचाया है। हाल ही में जारी पश्चिम बंगाल उर्दू एकेडमी की तरफ से सूची में साहित्य उर्दू अवार्ड के लिए इब्राहिम अफसर का नाम भी दर्ज है।

बातचीत के दौरान डॉ इब्राहिम अफसर ने बताया कि उन्हें यह अवार्ड ‘रशीद हसन खां तहरीरों के आईने में’ किताब के प्रथम भाग के लिए दिया जाएगा। डॉ इब्राहिम अफसर ने बताया कि अब्बास अली बेखुद के नाम पर जारी ये अवार्ड देश भर के 73 लोगो को दिया जाएगा। जिसमें मेरठ जिले से एकमात्र नाम उनका है। जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश से कई नाम इस जमात में शामिल है।

जिले भर में ही नही बल्कि देश भर में कस्बे के नाम को रोशन करने पर डॉ इब्राहिम अफसर को राशिद चौहान, सलीम जावेद, नौशाद अली, फिरोज खान आदि ने बधाई दी है।