21 साल की उम्र में 2 बच्चों की मां बन गई महिला, लोग देने लगते हैं प्रोटेक्शन इस्तेमाल करने की सलाह!

 | 
21 साल की उम्र में 2 बच्चों की मां बन गई महिला, लोग देने लगते हैं प्रोटेक्शन इस्तेमाल करने की सलाह!
21 साल की उम्र में 2 बच्चों की मां बन गई महिला, लोग देने लगते हैं प्रोटेक्शन इस्तेमाल करने की सलाह!
फोटो साभार सोशल मीडिया

मां(Maa) बनना किसी भी महिला(Woman) के लिए खुशी का अहसास दे सकता है, लेकिन मां बनने के बाद का सफर बेहद चुनौतीपूर्ण(challenging) होता है। महिला को शारीरिक(physically) ही नहीं मानसिक(mentally) रूप से भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में जिंदगी(Life) पूरी तरह से बदल जाती है। ऐसे में लोगों की निजी जिंदगी में आने वाले लोग हर हाल में महिला को ताना मारते हैं. अगर कोई महिला बुढ़ापे में मां बन जाती है तो उसे ताने झेलने पड़ते हैं और कम उम्र में मां बन जाए तो तब भी उसे लोगों की बातों का सामना करना पड़ता है। ऐसा ही कुछ हो रहा है 21 साल की एक महिला के साथ जो दो बच्चों की मां बन गई है।

यह भी पढें-NCC Raising Day: इस सर्टिफिकेट से आर्मी भर्ती में मिलती है मदद! जानें एनसीसी के बारे में सबकुछ

अमेरिका के फ्लोरिडा की रहने वाली सामंथा डी लार 21 साल की हैं और उनके दो बच्चे हैं. वो और उनके पार्टनर इस बात से खुश हैं लेकिन उनके सोशल मीडिया फॉलोअर्स को काफी परेशानी होती है. लोग दूसरों की जिंदगी में पैर रखने से बाज नहीं आ रहे हैं और सामंथा को भी कुछ ऐसा ही झेलना पड़ रहा है. द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, सामंथा ने हाल ही में टिकटॉक पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि आमतौर पर लोग उन्हें सोशल मीडिया पर क्या लिखते हैं।

लोग सुरक्षा का उपयोग करने की सलाह देते हैं
सामंथा ने कहा कि ज्यादातर लोग यह देखकर दंग रह जाते हैं कि वह 21 साल की उम्र में दो बच्चों की मां हैं। इसी साल जून में उनके दूसरे बच्चे का जन्म हुआ और उनका परिवार 3 से 4 हो गया और इसके साथ ही लोगों के ताने भी बढ़ी हुई। लोग कमेंट करते हैं और उन्हें और उनके पार्टनर को संयम बरतने की सलाह देते हैं, वहीं कई लोग उन्हें सलाह देते हैं कि उन्हें निरोध यानी प्रोटेक्शन का इस्तेमाल करना चाहिए। इतना ही नहीं, कुछ लोगों का कहना है कि सामंथा खुद एक बच्ची है और दो बच्चे पैदा करना बेहद चौंकाने वाला है।

सामंथा ने कहा, लोग पूछते हैं अजीब सवाल
सामंथा ने कहा- “लोग मुझसे यह भी पूछते हैं कि क्या मैंने और मेरे पार्टनर ने कभी प्रोटेक्शन जैसी चीज का नाम सुना है या नहीं। दूसरी तरफ मुझसे सबसे ज्यादा पूछा जाता है कि क्या दोनों बच्चों के पिता अलग हैं! सामंथा ने कहा कि कई लोग अप्रत्यक्ष रूप से जानना चाहते हैं कि दोनों बच्चे अनियोजित थे या उन्होंने उनकी योजना बनाई है। समांथा के इस पोस्ट पर वो महिलाएं भी कमेंट करती हैं जिन्होंने इस तरह के ताने झेले हैं.

यह भी पढें-दुनिया भर में फिर छाया कोरोना का खाैफ‚ सरकार ने कहा भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से करें परहेज