सोशल मीडिया पर तालिबान के प्रति प्यार का इजहार करने वाले 14 लोग गिरफ्तार

 | 
सोशल मीडिया पर तालिबान के प्रति प्यार का इजहार करने वाले 14 लोग गिरफ्तार
सोशल मीडिया पर तालिबान के प्रति प्यार का इजहार करने वाले 14 लोग गिरफ्तार
फोटो साभार- BBC

असम: अफगानिस्तान पर जब से तालिबान [Taliban] ने अपना कब्जा किया है तब से ज्यादातर लोग सोशल मीडिया [social media] पर तालिबान के खिलाफ जमकर आलोचना भरी पोस्ट कर रहे हैं‚ लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें तालिबान से प्यार हो गया है। यह लोग आतंकी तालिबान की इस कार्रवाई को सही ठहराते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं। अब पुलिस ने ऐसे लोगों को सबक सिखाने का फैसला लिया है।

शनिवार को असम पुलिस ने तालिबान के समर्थन में पोस्ट करने वाले ऐसे ही 14 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इन लोगों पर कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन तालिबान की तारीफ करने का आरोप है। यह लोग अपनी पोस्ट में तालिबान के कसीदे पढ़ रहे थे जिसके खिलाफ पुलिस ने एक्शन लिया है। असम के विशेष डीजीपी जेपी सिंह ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि उन्होंने लोगों को हिदायत दी है अगर कार्रवाई से बचना है तो सोशल मीडिया पर ऐसी पोस्ट ना करें और भारतीय कानूनों का सम्मान करें।

डीजीपी ने यह भी जानकारी दी है कि तालिबान की गतिविधियों के संबंध में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले 14 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन लोगों के खिलाफ देश के कानूनी प्रावधानों को लेकर दंडात्मक कार्रवाई की गई है। पुलिस ने आरोपियों पर प्रिवेशन एक्ट और आईटी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। सभी को जेल भेज दिया गया है।

गिरफ्तार किए गए लोगों में दारांग‚ कछार‚ हैला‚ कांडी‚ दक्षिण सलमारा और गोलपारा जिलों के रहने वाले लोग शामिल हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों में कुछ छात्र भी शामिल हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आगे भी हम ऐसे भड़काऊ पोस्ट लिखने वाले लोगों की निगरानी कर रहे हैं। यह गिरफ्तारी शुक्रवार रात से शुरू की गई थी जो शनिवार तक जारी रही है।

यह भी पढ़ें- जानिए आखिर Toyota की गाडियां ही क्यों यूज करते हैं आतंकी‚ टेररिस्ट टैग लगने से कंपनी भी है परेशान