अरुणाचल प्रदेश से लापता 17 वर्षीय किशोर मिला‚ चीनी सेना ने भारतीय रक्षा अधिकारियों को दी जानकारी

 | 
अरुणाचल प्रदेश से लापता 17 वर्षीय किशोर मिला‚ चीनी सेना ने भारतीय रक्षा अधिकारियों को दी जानकारी

नई दिल्ली: चीनी सेना ने रविवार को भारतीय रक्षा अधिकारियों को सूचित किया कि उन्हें अरुणाचल प्रदेश से लापता किशोर मिराम टैरॉन मिल गया है। तेजपुर के पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल हर्षवर्धन पांडे ने कहा, "चीनी सेना ने हमें बताया है कि उन्हें अरुणाचल प्रदेश से लापता लड़का मिल गया है।" 17 साल के मिराम टैरॉन की वापसी के लिए अब तय प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है।

बता दें कि अरुणाचल प्रदेश के लोकसभा सांसद तपीर गाओ ने 19 जनवरी को ट्वीट कर बताया था कि अपर सियांग जिले से चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) द्वारा किशोर का अपहरण किया गया है ।

सांसद तपीर गाओ के ट्वीट के तुरंत बाद, जिले के अधिकारियों ने कहा था कि उन्होंने उच्च अधिकारियों द्वारा मांगी गई सभी जानकारी प्रदान कर दी है‚ और 17 वर्षीय किशोर की वापसी की प्रतीक्षा कर रहे हैं। अपर सियांग के डीसी शाश्वत सौरभ ने बताया कि जिले के जिदो गांव के रहने वाले मिराम तारन को 18 जनवरी को सियुंगला इलाके के जंगल से कथित तौर पर अगवा कर लिया गया था, जहां वह अपने दोस्त जॉनी यायिंग (27) के साथ शिकार करने गया था।

सौरभ ने यह भी कहा कि उन्हें येइंग से पता चला है कि लगभग अंधेरा था जब चीनी सैनिकों ने बिशिंग गांव के पास सियुंगला इलाके में उन्हें घेर लिया था। बता दें कि अरुणाचल प्रदेश चीन के साथ 1,129 किलोमीटर लंबी सीमा साझा करता है। फिलहाल १७ किशोर की जानकारी मिल गई है।