Delhi Cantt: रेप पीड़ित बच्ची के परिवार को 10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार

 | 
Delhi Cantt: रेप पीड़ित बच्ची के परिवार को 10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार

Delhi Cantt Rape Case news: दो दिन पहले दिल्ली कैंट के सागरपुर ब्रिज श्मशान घाट पर 9 वर्षीय बच्ची के साथ हुए कथित बलात्कार और हत्या के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीड़ित परिवार को 10 लाख मुआवजा देने का ऐलान किया है।

Delhi Cantt: रेप पीड़ित बच्ची के परिवार को 10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्ची के साथ बेहद अन्याय हुआ है यह बहुत दुखद घटना है। बच्ची को वापस तो नहीं लाया जा सकता लेकिन पीड़ित परिवार के साथ दिल्ली सरकार हर तरीके से खड़ी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार पीड़ित परिवार को 10 लाख रूपए का मुआवजा देगी। साथ ही इस मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश भी दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- UP: बेसिक शिक्षा सचिव का अश्लील वीडियो बनाकर मांगी रंगदारी‚ मुकदमा दर्ज

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार राज्य का बड़े से बड़ा वकील करेगी ताकि आरोपियों को जल्द ही सख्त सजा मिल सके। उन्होने यह भी कहा कि दिल्ली की कानून व्यवस्था ठीक करने की बेहद सख्त जरूरत है। केंद्र सरकार को इसके लिए सख्त कदम उठाने चाहिए। दिल्ली सरकार इसमें सहयोग करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि देश की राजधानी में अगर इस तरह की घटनाएं होंगी तो उसका मैसेज पूरी दुनिया में गलत जाएगा।

राहुल गांधी ने भी की मुलाकात

इस मामले में राहुल गांधी ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात कर न्याय का भरोसा दिलाया है। राहुल गांधी ने बच्ची के माता-पिता से मुलाकात के दौरान की तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ‘माता-पिता के आंसू सिर्फ़ एक बात कह रहे हैं- उनकी बेटी, देश की बेटी न्याय की हक़दार है.और इस न्याय के रास्ते पर मैं उनके साथ हूं.’

यह भी पढ़ें- मेरठ: एसिड अटैक में आंख गंवाने के बाद भी थाने से नही मिला इंसाफ,एडीजी से लगाई गुहार

वहीं इस मामले में बीजेपी ने राहुल के ट्वीट पर कड़ी आपत्ती की है। पार्टी नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार की पहचान उजागर करके पॉक्सो एक्ट के उल्लंघन किया है। BJP ने कहा है कि पीड़िता के परिजनों की पहचान उजागर कर के नियमों का उल्लंघन किया गया है।