Delhi news: कोरोना मामलों में कमी के चलते दिल्ली के बाजारों से हटाई गई सभी तरह की पाबंदी

 | 
Delhi news: कोरोना मामलों में कमी के चलते दिल्ली के बाजारों से हटाई गई सभी तरह की पाबंदी
Delhi news: कोरोना मामलों में कमी के चलते दिल्ली के बाजारों से हटाई गई सभी तरह की पाबंदी
फोटो साभार सोशल मीडिया

Corona update in delhi: कोरोना के मामलों में लगातार कमी को देखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार [kejriwal government] ने राजधानी में अब सभी तरह की पाबंदियों को हटा दिया है। सरकार के आदेश के अनुसार दिल्ली के सभी बाजार [Delhi market] अब कोरोना काल से पहले की तरह ही सामान्य रूप से खोले जा सकेंगे। दिल्ली के बाजारों पर अब कोई भी समय सीमा नहीं रहेगी। अभी तक इन बाजारों को केवल रात 8:00 बजे तक खोलने की ही अनुमति थी।

दिल्ली सरकार ने सोमवार 23 अगस्त से बाजारों पर लगी सभी तरह की पाबंदियों को अब हटा लिया है। आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में राजधानी में केवल 19 नए मामले की सामने आए हैं। यह संख्या दिल्ली में अब तक मिलने वाले कोरोना ममलो कि सबसे कम संख्या है। राजधानी में अब तक कोरोना के कुल 14‚37293 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि पिछले डेढ़ साल में अब तक 25‚ 080 लोगों की मौत कोरोना से हुई है।

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने पिछले 9 अगस्त से साप्ताहिक लॉकडाउन को भी पूरी तरह से खत्म कर दिया था। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी। बाजारों के साथ-साथ दिल्ली मैट्रों रेल को भी 100 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने का आदेश भी सरकार ने दिया था। अब जैसे ही कोरोना के मामलों में कमी आई तो सरकार ने सभी पाबंदियों को हटा दिया है।

यह भी पढ़ें- यूपी: राखी के बदले कहीं जायदाद ना मांग लें बहन, इसलिए यहां 300 सालों से नही मनाते रक्षाबंधन

सरकार के इस आदेश से व्यापारियों में खुशी की लहर देखने को मिली है। ध्यान रहे कि दिल्ली में ज्यादातर मार्केट रात 8 बजे के बाद ही गुलजार होते हैं। लेकिन कोरोना का पहरा लग जाने के कारण इन बाजारों की रौनक खत्म हो चुकी थी। अब पाबंदियां हटी तो इन बाजारों में पहले की तरह चकाचौंध दिखाई देगी। हालांकि लोगों को कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करना होगा।