MP: वैक्सीन लगाते ही घूम गया लड़के का सिर‚ मुंह से निकलने लगे झाग‚ जांच के आदेश

 | 
MP: वैक्सीन लगाते ही घूम गया लड़के का सिर‚ मुंह से निकलने लगे झाग‚ जांच के आदेश
MP: वैक्सीन लगाते ही घूम गया लड़के का सिर‚ मुंह से निकलने लगे झाग‚ जांच के आदेश
फोटो साभार सोशल मीडिया

MP news: मध्यप्रदेश के मुरैना में एक 16 साल के एक लड़के को कोरोना वैक्सीन के साइड इफेक्ट [Corona vaccine side effects] का मामला सामने आया है। दावा किया जा रहा है कि वैक्सीन [Vaccine] लगने के बाद लड़के की तबीयत अचानक बिगड़ गई। गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामला सामने आने के बाद जांच का आदेश दिया गया है।

जानकारी के अनुसार मुरैना जनपद के अंबा तहसील के बाघपुर का यह पूरा मामला है। यहां के रहने वाले कमलेश कुशवाह के बेटे पिल्लू को कोरोना वैक्सीन लगाई गई थी। वैक्सीन जिला मुख्यालय [ District headquarters] से करीब 35 किलोमीटर दूर एक स्वास्थ्य सेंटर में लगाई गई। आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक वैक्सिीन लगने के बाद पिल्लू का सिर घूम गया और उसके मुंह से झाग निकलने लगे। बच्चे की हालत को देखते हुए उसे तुरंत ग्वालियर के लिए रेफर कर दिया।

यह भी पढ़ेंयह भी पढ़ें-Karnal: हरियाणा के करनाल में किसानों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज‚ कई लोग घायल

पिल्लू की हालत खराब होने के बाद उसके परिजनों ने वैक्सीनेशन सेंटर पर जमकर हंगामा किया। मामले में मुरैना के चीफ मेडिकल एंड हेल्थ ऑफिसर डॉक्टर एडी शर्मा का कहना है कि हम इस पूरे मामले का पता लगा रहे हैं कि वह ग्वालियर गया था या नहीं। उन्होंने कहा है कि हमें कुछ अपुष्ट रिपोर्ट से पता चला है कि लड़का ग्वालियर जाने के बजाय अपने घर चला गया था। उन्होंने यह भी कहा कि रविवार सुबह एक टीम पिल्लू के घर भेजी गई थी। यह भी पता लगाया जा रहा है कि कहीं पिल्लू पहले से मिर्गी के दौरों से पीड़ित तो नहीं था।

डॉ शर्मा के अनुसार पूरे मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। यह पता लगाए जाने की कोशिश की जा रही है कि नाबालिग को कोविड-19 कैसे लगाई गई थी। उन्होंने यह भी कहा कि पिल्लू के आधार कार्ड की भी जांच की जा रही है। आधार कार्ड के मुताबिक उसकी उम्र 1 जनवरी 2005 दर्ज है।

यह भी पढ़ें- MP: उज्जैन में मुस्लिम कबाड़ी से जबरदस्ती लगवाए “जय श्रीराम” के नारे‚ SP ने कहा होगी सख्त कार्रवाई