New delhi: राहुल गांधी सहित सभी कांग्रेस नेताओं के अकाउंट ट्विटर ने फिर किए चालू

 | 
New delhi: राहुल गांधी सहित सभी कांग्रेस नेताओं के अकाउंट ट्विटर ने फिर किए चालू
New delhi: राहुल गांधी सहित सभी कांग्रेस नेताओं के अकाउंट ट्विटर ने फिर किए चालू

New Delhi: ट्विटर ने करीब 8 दिन तक ब्लॉक रखने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का टि्वटर अकाउंट अनलॉक कर दिया है। इसके अलावा अन्य सभी कांग्रेस नेताओं के ट्विटर अकाउंट भी एक बार फिर से चालू कर दिए गए हैं। अकाउंट अनलॉक होने पर कांग्रेस ने इसे सत्य की जीत करार दिया है।

आपको बता दें कि दिल्ली कैंट में 9 वर्षीय मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या मामले में राहुल गांधी ने बच्ची के माता-पिता से मुलाकात की थी। इस दौरान राहुल गांधी ने मुलाकात का एक फोटो अपने ट्विटर अकाउंट से साझा किया था। इस दौरान राहुल गांधी यह भूल गए थे कि दुष्कर्म पीड़ित बच्ची अथवा उसके किसी परिवार के सदस्य की पहचान सार्वजनिक रूप से उजागर करना गैर कानूनी है।

शिकायत के बाद ट्विटर ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट को निलंबित कर दिया था। पिछले करीब 1 हफ्ते से राहुल गांधी का टि्वटर अकाउंट निलंबित चल रहा था। इसके बाद कांग्रेस के सैकड़ों नेताओं के अकाउंट भी ट्विटर ने इसी मामले को लेकर निलंबित कर दिए थे। हालांकि कांग्रेस ने इसे भारतीय जनता पार्टी की साजिश बताया था।

तब राहुल गांधी ने ट्विटर पर हमला बोलते हुए यह भी कहा था कि ट्विटर भारत में अब व्यापार नहीं राजनीति कर रहा है। हालांकि शनिवार को ट्विटर ने राहुल गांधी समेत कांग्रेस के सभी नेताओं के अकाउंट फिर से अनलॉक कर दिए हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि ट्विटर ने कांग्रेस के सभी नेताओं के अकाउंट एक बार फिर से अनलॉक कर दिए हैं।

आपको बता दें कि ट्विटर पर राहुल गांधी के करीब 20 मिलीयन फॉलोअर्स हैं। राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि ट्विटर की ओर से उठाया जा रहा यह कदम देश के लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला है। उन्होंने यह भी कहा था कि उनके फॉलोअर्स को एक राय रखने के अधिकार से रोक जा रहा हैं। यह न केवल अनुचित है बल्कि यह दर्शाता है कि ट्विटर अब अपने विचार रखने का जरिया नहीं रह गया है।

यह भी पढ़ेंDelhi Cantt: रेप पीड़ित बच्ची के परिवार को 10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार

यह भी पढ़ें- Mumbai: फटी जींस पर सवाल उठाने वाली कंगना ने शेयर किए ट्रांसपेरेंट ब्रालेट के साथ फोटो‚ हुई ट्रोल