यूपी में 30 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और एजुकेशनल इंस्टीट्यूट, आदेश जारी

 | 
यूपी में 30 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और एजुकेशनल इंस्टीट्यूट, आदेश जारी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) में बढ़ते कोरोना संक्रमण(corona infection) के चलते अब सभी शिक्षण संस्थान(Teaching institute) 30 जनवरी तक बंद रहेंगे. इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है. राज्य के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी(Avnish Kumar Awasthi) ने इस संबंध में आदेश जारी किया है. आदेश में कहा गया है कि 23 जनवरी से सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. यह आदेश 30 जनवरी तक लागू रहेगा, जब तक ऑनलाइन कक्षाएं चलती रहेंगी।

बता दें कि इस समय कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट(Omicron Variants) का खतरा बरकरार है। ऐसे में बढ़ते मामले चिंता का विषय हैं। योगी सरकार(Yogi Sarkar) पहले ही राज्य में कोरोना प्रतिबंध लगा चुकी है। ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

स्थिति की समीक्षा के बाद बढ़ाई तिथि

बता दें कि राज्य में जनवरी के पहले सप्ताह में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए, 16 जनवरी को सभी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए थे. स्थिति की समीक्षा के बाद 23 जनवरी को सभी शैक्षणिक स्थलों को बंद रखने को कहा गया है. अब एक बार फिर से सभी स्कूल-कॉलेज बंद करने की तारीख 30 जनवरी 2022 तक बढ़ा दी गई है. प्रशासन के निर्देश राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूलों और कॉलेजों पर लागू होंगे.

यहां सेमेस्टर परीक्षाएं पहले ही स्थगित कर दी गई थीं

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच लखनऊ विश्वविद्यालय ने 15 से 31 जनवरी तक होने वाली सभी सेमेस्टर परीक्षाओं को पहले ही स्थगित कर दिया था। छात्र फिलहाल अपनी परीक्षा की नई तारीख का इंतजार कर रहे हैं। वहीं यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं भी राज्य विधानसभा चुनाव के बाद शुरू होनी हैं।