Rajasthan: श्रीगंगानगर में किसानों ने की BJP नेता की पिटाई‚ कपड़े भी फाड़ डाले

 | 
Rajasthan: श्रीगंगानगर में किसानों ने की BJP नेता की पिटाई‚ कपड़े भी फाड़ डाले

राजस्थान: श्रीगंगानगर में कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने शुक्रवार को भाजपा के SC मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश मेघवाल के साथ मारपीट करते हुए अचानक हमला बोल दिया। किसानों ने मेघावाल के कपड़े भी फाड़ डाले। पुलिस ने किसी तरह से किसानों के चंगुल से कैलाश मेघवाल को छुड़ाया और अपनी सुरक्षा में घर तक पहुंचाया।

Rajasthan: श्रीगंगानगर में किसानों ने की BJP नेता की पिटाई‚ कपड़े भी फाड़ डाले
BJP नेता पर हमला बोलते हुए किसान‚ फोटो साभार- News-18

घटना तब घटी जब शुक्रवार को एससी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश मेघवाल राज्य की गहलौत सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होने के लिए जा रहे थे। इसी दौरान किसानों ने उन्हें महाराजा गंगा सिंह चौक पर घेर लिया और उनके साथ अभद्र व्यवहार और मारपीट करते हुए कपड़े भी फाड़ डाले।

आक्रोशित किसान यहीं पर नहीं रुके और बीजेपी के धरना स्थल की तरफ बढ़ने लगे। मामला बिगड़ते देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर किसानों को खदेड़ा। इस दौरान कुछ किसानों को चोटें भी आई हैं। घटना के बाद पूरे जनपद में तनाव का माहौल पैदा हो गया है। एहतियात के तौर पर डीएम के आदेश पर जगह-जगह पुलिस बल तैनात किया गया है।

ऐसा हुआ टकराव

आपको बता दें कि राजस्थान में कांग्रेस की गहलोत सरकार के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी जनहित मुद्दों को लेकर सेंट्रल जेल के सामने धरना दे रही है। वही कृषि कानूनों के विरोध में भाजपा के खिलाफ सैकड़ों किसान महाराजा गंगा सिंह चौक पर धरना दिए हुए बैठे हैं। शुक्रवार को बीजेपी नेता कैलाश मेघावाल सेंट्रल जेल के सामने पार्टी के धरने में शामिल होने के लिए जा रहे थे।

यह भी पढ़ें- हापुड़: BJP विधायक को ग्रामीणों ने जमकर सुनाई खरी-खोटी, वीडियो वायरल

जैसे ही कैलाश मेघावाल महाराजा गंगा सिंह चौक पर पहुंचे तभी धरने पर बैठे किसानों ने उन्हें घेर लिया और खींच आसान करते हुए उनके कपड़े फाड़ डाले। पुलिस किसी तरह से मेघावाल को किसानों से बचाया। ध्यान रहे कि इससे पहले भी किसानों ने जयपुर-दिल्ली हाईवे पर शहांजापुर में आंदोलन के दौरान बीजेपी नेता प्रेम सिंह बाजोर पर हमला किया था। किसानों ने उनके भी कपड़े भी फाड़ दिए थे। ताजा घटनाक्रम से एक बार फिर राज्य में सियासी खींचातान शुरू हो गयी है।

यह भी पढ़ें- हापुड: गढ़ BJP विधायक को रास्ते पर भरे पानी के बीच ले गए ग्रामीण, पैदल पार कराई “विकास गंगा”