दुस्साहस: लखनऊ में घर के बाहर सो रहे दरोगा के पिता की गोली मारकर हत्या

 | 
दुस्साहस: लखनऊ में घर के बाहर सो रहे दरोगा के पिता की गोली मारकर हत्या
दुस्साहस: लखनऊ में घर के बाहर सो रहे दरोगा के पिता की गोली मारकर हत्या
सांकेतिक चित्र

लखनऊ के माल थाना क्षेत्र के अटारी गांव में मंगलवार/बुधवार देर रात अयोध्या में तैनात दरोगा के 62 वर्षीय पिता की माथे में दो गोलियां मारकर हत्या कर दी। घटना के वक़्त दरोगा द्रवेश त्रिवेदी के पिता तेज नारायण त्रिवेदी गांव में ही अपने आटा चक्की के कारखाना के बाहर बरामदे में सो रहे थे। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

मृतक तेज नारायण उर्फ तेजा के बेटे प्रवेश ने बताया कि उसके पिता कारखाने के बाहर मच्छरदानी लगाकर सो रहे थे। रात करीब एक बजे गोली की आवाज सुनकर बाहर आकर देखा तो पिता जी चारपाई पर खून से लथपथ पड़े थे। परिजनों की चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी एकत्र हो गए। कुछ लोगों ने आसपास खोजबीन भी की लेकिन कोई हत्यारा नजर नहीं आया।

एसपी ग्रामीण हृदेश कुमार ने बताया कि मंगलवार देर रात तेज नारायण की सिर में गोली मारकर हत्या की जानकारी पर पुलिस उन्हें सीएससी लेकर गई। जहां से परिवारजन उनको अपोलो हास्पिटल ले गए। वहां डाक्टरो ने उनको मृत घोषित कर दिया। फॉरेंसिक टीम एवं डॉग स्क्वाड की टीम ने मौके पर जांच पड़ताल की है। पोस्टमार्टम व साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

माल थाना प्रभारी राम सिंह के मुताबिक परिजनों ने किसी भी प्रकार की रंजिश से मना किया है। घर में उनकी पत्नी व दो बेटे रहते हैं। बेटे प्रवेश की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। सभी बिंदुओं पर पड़ताल की जा रही है।