बुलंदशहर: बाल संप्रेक्षण ग्रह से 5 बाल बन्दी फरार, एसएसपी ने किए 3 पुलिसकर्मी निलंबित

 | 
बुलंदशहर: बाल संप्रेक्षण ग्रह से 5 बाल बन्दी फरार, एसएसपी ने किए 3 पुलिसकर्मी निलंबित

Author :मनोज कुमार

बुलंदशहर: बाल संप्रेक्षण ग्रह से 5 बाल बन्दी फरार, एसएसपी ने किए 3 पुलिसकर्मी निलंबित
फोटो: सोशल मीडिया

UP: बुलंदशहर के बाल संप्रेक्षण गृह से पांच बाल बंदी लोहे का चैनल का ताला खोलकर फरार हो गए। पता चलने पर पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। एसएसपी ने सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद ड्यूटी पर तैनात तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। वहीं,नगर कोतवाली में तीनों पुलिसकर्मियों समेत बाल संप्रेक्षण गृह अधीक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

आपको बता दें कि सदर तहसील रोड पर बने बाल संप्रेक्षण गृह में कई बाल बंदी बंद हैं। सोमवार सुबह करीब साढ़े चार बजे बाल संप्रेक्षण गृह के पांच बाल बंदियों ने दीवार पर टंगी चाबी उतारी और धीरे से चैनल का ताला खोल लिया। लोहे का चैनल हटाकर पांचों बाल बंदी फरार हो गए। फरार हुए बाल बंदियों में दो डिबाई, एक शिकारपुर, एक अहमदगढ़ और एक हापुड़ क्षेत्र का रहने वाला है। चारों बाल बंदी मुख्य द्वार से होते हुए सड़क पर पहुंचकर फरार हो गए।

बाल संप्रेक्षण गृह से पांच बाल बंदियों के फरार होने पर पुलिसकर्मी फरार हुए बाल बंदियों की चुपचाप तलाश करते रहे। सोमवार दोपहर तक पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों को जानकारी नहीं दी गई। दोपहर के बाद बाल संप्रेक्षण गृह के प्रभारी अधीक्षक एवं जिला प्रोवेशन के सहायक अधीक्षक ने एसएसपी और नगर पुलिस को घटना की जानकारी दी। इसके बाद डीएम रविन्द्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह तत्काल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए।अधिकारियों द्वारा सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया तो पुलिसकर्मियों की लापरवाही उजागर हुई।

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित करते हुए उनके समेत बाल संप्रेक्षण गृह के प्रभारी अधीक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है। फरार बाल बंदियों की तलाश जारी है