इटावा जेल परिसर में डिप्टी जेलर के ऊपर बरसाई गोलियां, मचा हड़कंप

 | 
इटावा जेल परिसर में डिप्टी जेलर के ऊपर बरसाई गोलियां, मचा हड़कंप
इटावा जेल परिसर में डिप्टी जेलर के ऊपर बरसाई गोलियां, मचा हड़कंप
फोटो: सोशल मीडिया

उत्तर प्रदेश : इटावा जेल परिसर में शनिवार तड़के 3 बजे डिप्टी जेलर सैय्यद एस.एच. जाफरी पर ताबड़तौड़ गोलियां बरसाकर जानलेवा हमला किया गया। जेलर जाफरी अपने आवास से जेल का निरीक्षण करने निकले थे। अचानक हुई फायारिंग से कैदियों में भी हड़कंप मच गया।

पहले से घात लगाए हुए थे बदमाश, टोकते ही शुरू की फायरिंग

डिप्टी जेलर ने बताया कि वह शनिवार तड़के करीब 3.30 बजे अपने आवास से जेल के लिए निकले थे। जेल की बैरकों से महज सौ मीटर की दूरी पर तीन चार लोग उनको खड़े दिखाई दिये तो उन्होंने उन लोगो को टोका। उन्होंने बताया कि टोकते ही बदमाशों ने उनके ऊपर फायरिंग शुरू कर दी। जाफरी भागकर अपने आवास में घुस गए। बदमाशों ने पीछा कर अंदर घुसने के लिए दरवाजे पर कई गोलियां चलाईं। बैरक के पास फायरिंग से कैदियों में भी हड़कंप मच गया।

एसएसपी ने किया घटनास्थल का मुआयना

डिप्टी जेलर जाफरी ने इस वारदात की जानकारी उच्चाधिकारियों के साथ ही पुलिस को दी। कुछ ही देर में सीओ सिटी राकेश वशिष्ठ भारी पुलिस बल के साथ जेल पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू की। मौके पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।एसएसपी डा बृजेश कुमार सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और डिप्टी जेलर से बातचीत की। एसएसपी ने बताया कि डिप्टी जेलर द्वारा तहरीर दी जा रही है उसके अनुसार ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

दो साल पहले भी हो चुका है जाफरी हमला, जेल सुरक्षा पर उठे सवाल

जेल अधीक्षक राज किशोर सिंह ने बताया कि डिप्टी जेलर पर हमला जेल में बंद रहे किसी बदमाश ने ही किया होगा, इसकी छानबीन की जा रही है। डिप्टी जेलर एसएच जाफरी पर करीब दो साल पहले भी उनके आवास में एक बदमाश ने घुसकर हमला किया था। तब वह बदमाश से भिड़ गए थे। हालांकि बदमाश फायरिंग करते हुए भाग निकला था। पुलिस को गोली के खोखे नहीं मिले हैं। वहीँ घटना को लेकर जेल परिसर में सुरक्षा को लेकर फिर सवाल खड़े हो गए हैं।