ख़ौफ़नाक कदम: पिता ने अपने 4 बच्चों को जहर खिलाकर खुद भी खाया, 3 की मौत

 | 
ख़ौफ़नाक कदम: पिता ने अपने 4 बच्चों को जहर खिलाकर खुद भी खाया, 3 की मौत

Manoj kuma

ख़ौफ़नाक कदम: पिता ने अपने 4 बच्चों को जहर खिलाकर खुद भी खाया, 3 की मौत
अस्पताल में भर्ती बच्चे तथा विलाप करती बच्चों की माँ- फोटो: सोशल मीडिया

यूपी के मिर्ज़ापुर में पत्नी से विवाद के बाद पति ने अपने चार बच्चों को खाने में जहर मिलाकर खिलाने के बाद खुद भी खा लिया। पड़ोसियों द्वारा सभी को अस्पताल में भर्ती कराया जहां दो बच्चों और पिता की मौत हो गई जबकि दो बच्चे अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। बताया गया कि इस दौरान उसकी पत्नी घर से बाहर गयी हुई थी।

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में चुनार के कांशीराम आवास के ब्लॉक नंबर छह निवासी राजेश कुमार (35) पुत्र बिहारी राजमिस्त्री था। राजेश शराब पीने का आदी था जिस कारण उसका अपनी पत्नी से अक्सर विवाद रहता था। मंगलवार दोपहर उसकी पत्नी गीता किसी काम से बाहर गई थी। इस दौरान राजेश ने दाल-चावल में चहरीला पदार्थ मिलाकर बच्चों को खिला दिया और खुद भी खा लिया। थोड़ी देर बाद बच्चों समेत राजेश की हालत बिगड़ने लगी।

बच्चों के रोने और सभी की हालत बिगड़ने पर पड़ोसियों ने आनन फानन में पांचों को चुनार प्राथमिक स्वास्थ केंद्र ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने पांचों को मंडलीयअस्पताल रेफर कर दिया। लेकिन अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने राजेश (35) और उसके पुत्र विजय (7) को मृृत घोषित कर दिया। तीन बच्चों साधना (9), सुमन (5) और धीरज (4) को भर्ती कर लिया। कुछ देर बाद ही सुमन की भी मौत हो गई। बाकी दोनों बच्चों साधना और धीरज की हालत गंभीर देख डॉक्टर ने उन्हें ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया।

राजेश कुमार मूल रूप से चंदौली का रहने वाला था, लेकिन उसकी मौसी ने उसे गोद ले लिया जिसकी वजह से वह चुनार में रह रहा था। इस हृदय विदारक घटना से क्षेत्रवासी स्तब्ध हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा इस में जुट गई है