खुशखबरीǃ उत्तर प्रदेश में 16 अगस्त से खुलेंगे स्कूल‚ योगी सरकार ने दिया आदेश

 | 
खुशखबरीǃ उत्तर प्रदेश में 16 अगस्त से खुलेंगे स्कूल‚ योगी सरकार ने दिया आदेश
खुशखबरीǃ उत्तर प्रदेश में 16 अगस्त से खुलेंगे स्कूल‚ योगी सरकार ने दिया आदेश

Up school news: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार उत्तर प्रदेश सरकार ने भी स्कूलों को फिर से खोलने को लेकर फैसला ले लिया है। योगी सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों को 16 अगस्त से 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने का आदेश दे दिया है। करीब दो साल से बंद पड़े स्कूलों के दोबारा से खुलने के फैसले से बच्चों और स्कूल प्रबंधकों के चेहरे खिल उठे हैं।

सरकार ने जो आदेश दिया है उसके अनुसार सभी स्कूलों में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क और पहनना अनिवार्य होगा। बिना मास्क के किसी भी छात्र को स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा स्कूलों को अभिभावकों से सहमति पत्र भी लेना जरूरी होगा। बिना अभिभावकों की मर्जी के कोई भी बच्चा स्कूल नहीं आएगा।

आपको बता दें कि कोरोना के चलते देश के विभिन्न राज्यों में लंबे समय से स्कूल बंद चल रहे हैं। हालांकि कुछ राज्यों ने स्कूलों को खोल दिया है। हरियाणा‚ पंजाब‚ उत्तराखंड और बिहार में पहले ही स्कूल खोले जा चुके हैं। झारखंड में भी स्कूलों को एक बार फिर से खोलना शुरू कर दिया हैं ऐसे में जनसंख्या के हिसाब से सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में सरकार ने स्कूलों को लेकर अभी तक कोई फैसला नही किया था लेकिन सोमवार को सरकार ने आदेश जारी कर दिया है।

छत्तीसगढ़ में भी 2 अगस्त यानि आज से स्कूलों को दोबारा खोल दिया गया है। हालांकि यहां अभी केवल 10 और 12वीं के बच्चों के लिए ही स्कूलों को खोला गया है। 50 फीसदी क्षमता के साथ यहां भी दोबारा से स्कूलों का संचालित करने की अनुमति सरकार ने दे दी है।