पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर को घर से खींचते हुए बाहर लाई लखनऊ पुलिस‚ किया गिरफ्तार

 | 
पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर को घर से खींचते हुए बाहर लाई लखनऊ पुलिस‚ किया गिरफ्तार
पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर को घर से खींचते हुए बाहर लाई लखनऊ पुलिस‚ किया गिरफ्तार

Arrest of former IPS officer Amitabh Thakur: यूपी कैडर के पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर को शुक्रवार को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान अमिताभ ठाकुर [ Amitabh Thakur ] ने अपनी गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए जमकर विरोध किया। लेकिन पुलिस उन्हें जबरन खींचती हुई घर से बाहर लेकर आई और गाड़ी में डालकर ले गई। अमिताभ ठाकुर पर रेप के आरोप में घिरे बसपा सांसद अतुल राय [ MP Atul Rai ] को बचाने के लिए आपराधिक साजिश रचने का आरोप है।

आपको बता दें कि बसपा सांसद अतुल राय पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़ित लड़की ने 16 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के बाहर अपने दोस्त के साथ खुद को आग लगाकर आत्महत्या की कोशिश की थी। इलाज के दौरान पहले दोस्त की मौत हुई तो उसके कुछ दिन बाद लड़की की भी मौत हो गई थी।

मौत से पहले दोनों ने कोर्ट के बाहर फेसबुक लाइव भी किया था। उन्होंने एसएसपी अमित पाठक‚ सीओ अमरेश सिंह‚ दरोगा संजय राय और उसके बेटे विवेक राय सहित पूर्व आईजी पर भी उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। पीड़िता ने इस दौरान पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर पर भी गंभीर आरोप लगाए थे।

पीड़िता के आरोपों के आधार पर एसआईटी ने इस मामले की जांच की थी। एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर ही पुलिस ने अमिताभ ठाकुर को गिरफ्तार किया है। अमिताभ ठाकुर पर आरोप है कि उन्होंने मुख्तार अंसारी के कहने पर आरोपी अतुल राय को बचाने के लिए आपराधिक साजिश रची है।

शुक्रवार को जिस समय अमिताभ ठाकुर की गिरफ्तारी की गई तो वह गाड़ी में बैठने से इंकार कर रहे थे। अमिताभ ठाकुर पुलिसकर्मियों से FIR की कॉपी मांग रहे थे और अपनी गिरफ्तारी को अवैध बता रहे थे। हालांकि पुलिसकर्मियों ने उन्हें खींचते हुए घर से बाहर निकाला और गाड़ी में बैठाने की कोशिश की। गाड़ी में बैठने के दौरान भी अमिताभ ठाकुर ने खूब विरोध किया‚ बावजूद इसके पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर ले गई।