मेरठ: सिवालखास निवासी युवक की पेंटिंग गिनीज बुक में दर्ज

 | 
मेरठ: सिवालखास निवासी युवक की पेंटिंग गिनीज बुक में दर्ज

Author: नीरज गोला

मेरठ: सिवालखास निवासी युवक की पेंटिंग गिनीज बुक में दर्ज
आरिफ कुरैशी: फोटो- आँखों देखी लाइव

मेरठ: अगर इंसान में कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो कोई काम असंभव नही। ऐसी ही कुछ प्रतिभा है कस्बा सिवाल खास के निवासी एंव आर्टिस्ट आरिफ क़ुरैशी में, जिसका प्रमाण यह है कि लाॅकडाउन के दौरान ऑनलाइन फेसबुक पर हुई पेंटिंग प्रतियोगिता में आरिफ कुरैशी ने अपना नाम दर्ज कराया है। आरिफ की इस उपलब्धि पर परिवार में हर्ष का माहौल है।

जनपद मेरठ कस्बा सिवाल खास निवासी आरिफ क़ुरैशी ने सुभारती विश्विद्यालय से मास्टर ऑफ फाइन आर्ट किया है। बुधवार को अपने आवास पर आर्टिस्ट आरिफ क़ुरैशी ने बताया कि 2 मई 2021 में लाॅकडाइन के दौरान रेड आर्ट इंदौर में ऑनलाइन फेसबुक लाइव पेटिंग प्रतियोगिता में देश विदेश के 1461 प्रतिभागियों ने लाग लिया था, जिसमें कस्बा सिवाल सिवाल खास निवासी मौहम्मद फारूख के बेटे आरिफ कुरेशी ने भी भाग लिया।

आरिफ ने बताया कि पेटिंग बनाते समय अपनी एक फोटो सोशल मीडिया फैसबुक पर अपलोड की,जो बाद में गिनीज बुक की ओर से अधिकतम 797 पेंटिग फोटो कलाकारो द्वारा अपलोड कराए जाने पर मान्य हो गई। इससे पहले 2016 में एमसीएमआई संस्था ने मेरठ में 4 हजार 566 फुट सबसे लम्बी पेंटिंग बनाकर गिरीज बुक में नाम दर्ज कराया था, उसमें भी आरिफ कुरैशी इस टीम का हिस्सा रहे।

इसके अलावा 2016 में बांग्लादेश ढाका में बेस्ट पैंटिंग बनाने का अवार्ड भी आरिफ के नाम है। आरिफ के अनुसार उनका सपना है कि उसकी खुद की एक आर्ट गैलरी हो, जिसके माध्यम से वो सुविधाओं के अभाव में छुपी प्रतिभाओं को सबसे सामने लाए।