UP में अब शनिवार का लॉकडाउन हुआ खत्म‚ रविवार काे जारी रहेगी पाबंदी

 | 
UP में अब शनिवार का लॉकडाउन हुआ खत्म‚ रविवार काे जारी रहेगी पाबंदी
UP में अब शनिवार का लॉकडाउन हुआ खत्म‚ रविवार काे जारी रहेगी पाबंदी

राज्य में कोरोना वायरस की नियंत्रित स्थिति को देखते हुए योगी सरकार ने शनिवार का वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdwon) खत्म करने का फैसला किया है। यानी अब केवल राज्य में 1 दिन रविवार को ही वीकेंड लॉकडाउन लागू रहेगा। सोमवार से शनिवार तक नियमित रूप से सभी गतिविधियां चालू रहेगी। अब तक राज्य में शनिवार और रविवार 2 दिन का लॉकडाउन जारी था।

कोविड-19 समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को निर्देश दिया है कि प्रत्येक स्थान पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराया जाए। बिना वजह किसी भी जगह लोगों की भीड़ इकट्ठा में हो। साथ ही पुलिस नियमित रूप से पेट्रोलिंग जारी रखें। बुधवार को टीम-9 के साथ कोरोना समीक्षा बैठक करते हुए मुख्यमंत्री ने यह आदेश जारी किए हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस समय कोरोना वायरस की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रित है। राज्य के अलीगढ़‚ चित्रकूट‚ अमेठी‚ एटा‚ फिरोजाबाद‚ गोंडा‚ हाथरस‚ कासगंज‚ पीलीभीत‚ शामली‚ प्रतापगढ़‚ और सोनभद्र जनपद पूरी तरह से कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। राज्य में रोजाना करीब ढाई लाख लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है जिसमें पॉजिटिविटी दर 0.01 बनी हुई है जबकि रिकवरी रेट 98.6 फीसदी पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें- VIDEO: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में टूटे पहाड़ के नीचे दबी कई गाडिया‚ 2 की मौत, दर्जनों जख्मी