UP में रविवार का लॉकडाउन भी हुआ खत्म‚ अब पूरी तरह से अनलॉक हुआ राज्य

 | 
UP में रविवार का लॉकडाउन भी हुआ खत्म‚ अब पूरी तरह से अनलॉक हुआ राज्य

Up unlock news: उत्तर प्रदेश में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में आ जाने के बाद योगी सरकार ने रविवार का लॉकडाउन भी खत्म कर दिया है। यानी अब रक्षाबंधन वाले दिन [22 AUG] से किसी भी प्रकार की पाबंदी राज्य में नहीं रहेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में अधिकारियों को आदेश दे दिया है। जल्द ही विस्तृत दिशा-निर्देश भी लागू कर दिए जाएंगे।

UP में रविवार का लॉकडाउन भी हुआ खत्म‚ अब पूरी तरह से अनलॉक हुआ राज्य

आपको बता दें कि सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर बढ़ने के बाद राज्य में 2 दिन छोड़कर बाकी के 5 दिन साप्ताहिक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया था। बाद में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में आ जाने के बाद धीरे-धीरे करके शनिवार और रविवार को छोड़कर बाकी सभी दिन लॉकडाउन खत्म कर दिया गया था। वहीं करीब 2 सप्ताह पहले सरकार ने शनिवार का लॉकडाउन भी हटा दिया था।

अब तक केवल राज्य में रविवार को ही लॉकडाउन लागू था जिसे आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरी तरह से खत्म करते हुए उत्तर प्रदेश को अनलॉक कर दिया है। इस बारे में जानकारी देते हुए सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया है कि अनलॉक होने के बावजूद प्रदेश में संक्रमण को लेकर बचाओ और सजगता बरती जाएगी।

खास बात यह है कि यूपी में 23 अगस्त से कक्षा 6 से कक्षा 8 तक के स्कूलों को भी दोबारा से खोला जा रहा है। जबकि बीते 12 अगस्त से कक्षा 9 से लेकर 12वीं तक के स्कूलों को पहले ही खोल दिया गया है। मौजूदा आंकड़ों के अनुसार राज्य में इस समय कोविड-19 की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। हालांकि बच्चों के पास ऑनलाइन क्लास का विकल्प अभी भी जारी है।

यह भी पढ़ें- Agra: मस्जिद में तिरंगा फहराए जाने को हराम बताने वाले मुफ्ती के खिलाफ मुकदमा दर्ज‚ हुआ फरार