अंधविश्वास: यूपी में दो साल की बच्ची के शव का टोटका कर जंगल मे छोड़ा

 | 
अंधविश्वास: यूपी में दो साल की बच्ची के शव का टोटका कर जंगल मे छोड़ा

Manoj kumar

अंधविश्वास: यूपी में दो साल की बच्ची के शव का टोटका कर जंगल मे छोड़ा

उत्तर प्रदेश: मिर्जापुर जिले में अंधविश्वास के चलते एक दो साल की मासूम बच्ची की मौत के बाद उसे धार्मिक रीति रिवाज के अनुसार अंतिम संस्कार भी नसीब नही हुआ। परिजनों ने बच्ची के शव का टोटका कर उसका शव जंगल में फेंक दिया।

जानकारी के अनुसार, मड़िहान थाना क्षेत्र के बाण सागर नहर किनारे मंगरमुड़ गांव है। इस गांव के पास मंगलवार को एक दो वर्ष की बच्ची का शव मिला। शव के पास ही पूजा-पाठ का सामान, बच्ची के नये-पुराने कपड़े देख ग्रामीणों में तरह-तरह की चर्चा करते हुए बलि की आशंका जताने लगे। ग्राम प्रधान पारसनाथ ने पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों से पूछताछ की और बच्ची के शव की शिनाख्त कराई। शिनाख्त के बाद पुलिस उसके घर पहुंची, और पूछताछ की। परिजनों ने पुलिस को जो बताया उसे सुनकर सभी को बड़ी हैरानी हुई। पुलिस के अनुसार बच्ची के पिता ने बताया कि बच्ची को कोई गंभीर बीमारी हुई थी। जिस कारण उसकी सोमवार को मौत हो गयी। यह बीमारी परिवार के अन्य किसी सदस्य को ना हो इसलिए मौत के बाद उसके शव, कपड़े व अन्य सामान का टोटका करके जंगल में रख दिया था।

एएसपी नक्सल महेश सिंह अत्रि ने बताया कि बीमारी से मौत के बाद परिवार के लोग शव को अन्य सामान के साथ जंगल में छोड़ गए थे, ताकि परिवार में किसी और को यह बीमारी न हो। बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मौत के कारणों का पता चल सकेगा।