3rd,Test Match: हेडिंग्ले मैदान पर टीम इंडिया का पतझड़, 67 रन पर गंवाए 7 विकेट

 | 
3rd,Test Match: हेडिंग्ले मैदान पर टीम इंडिया का पतझड़, 67 रन पर गंवाए 7 विकेट

मनोज कुमार

3rd,Test Match: हेडिंग्ले मैदान पर टीम इंडिया का पतझड़, 67 रन पर गंवाए 7 विकेट
आउट होने के बाद निराश मुद्रा में विराट कोहली वजह से मनाते एंडरसन – फोटो: सोशल मीडिया

भारत और इंग्लैंड (India vs England 2021) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की तीसरा मैच लीड्स (Leeds) के हेडिंग्ले मैदान (Headingley Ground) पर खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीत और कप्तान विराट कोहली ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जो सही साबित नही हुआ। ताजा अपडेट तक टीम इंडिया ने 67 रन पर 7 विकेट गंवा दिया है

टीम इंडिया बल्लेबाज इस टेस्ट में पूरी तरह आयाराम गयाराम हो गए। लॉर्ड्स टेस्ट मैच के शतकवीर के.एल.राहुल पहले ही ओवर में शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। टेस्ट टीम के राहुल द्रविड़ कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा भी टीम के 4 रन के स्कोर पर पवेलियन की तरफ जाते हुए दिखे। खराब फॉर्म से जूझ रहे भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली 7 रन के निजी स्कोर पर एंडरसन का शिकार बने।

किसी तरह रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया के स्कोर को 50 रन के पार पहुंचाया। लेकिन लंच समय से ठीक पहले रहाणे का भी विकेट गिरने से भारत का स्कोर 56 रन पर चार विकेट हो गया। लंच के बाद रोहित शर्मा का साथ देने आए ऋषभ पंत भी दो रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए। जिसके बाद अभी भारत का स्कोर 65/5 विकेट हो गया है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम में इस मैच के लिए कोई बदलाव नहीं किया गया है और लॉर्ड्स टेस्ट फतह करने वाली प्लेइंग इलेवन को ही उतारा गया है। वहीं इंग्लैंड ने दो बदलाव किए हैं। भारत ने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। नॉटिंघम में खेला गया पहला मैच ड्रॉ रहा था।