Birthday Special: जसप्रीत बुमराह के साथ श्रेयस अय्यर और रविंद्र जडेजा का भी है आज जन्मदिन

 | 
Birthday Special: जसप्रीत बुमराह के साथ श्रेयस अय्यर और रविंद्र जडेजा का भी है आज जन्मदिन
Birthday Special: जसप्रीत बुमराह के साथ श्रेयस अय्यर और रविंद्र जडेजा का भी है आज जन्मदिन
फोटो साभार सोशल मीडिया

भारतीय टीम(Indian Team) के लिए आज का दिन बेहद खास है, क्योंकि आज उसके थ्री स्टार खिलाड़ियों(Three Star Players) का जन्मदिन(Birthday) है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह(fast bowler Jasprit Bumrah) , दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा(legendary all-rounder Ravindra Jadeja) और मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर(middle order batsman Shreyas Iyer) का आज जन्मदिन है। तीनों में से जडेजा और श्रेयस फिलहाल न्यूजीलैंड(New Zealand) के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज(Home Test Series) में खेल रहे हैं, जबकि बुमराह को इस सीरीज से आराम दिया गया है। पिछले कुछ सालों में भारत के प्रमुख गेंदबाज बने बुमराह आज अपना 28वां जन्मदिन(28th Birthday) मना रहे हैं, वहीं जडेजा अपना 33वां और श्रेयस 27वां जन्मदिन मना रहे हैं.

यह भी पढें-IND Vs NZ LIVE: भारत का पहला कदम जीत की ओर, अश्विन ने दिलाई पहली कामयाबी

जसप्रीत बुमराह(Jasprit Bumrah)

सबसे पहले अगर बुमराह की बात करें तो उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट से की थी। इसके बाद इस तेज गेंदबाज ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। बुमराह ने अब तक भारत के लिए 67 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 108 विकेट लिए हैं। बुमराह ने 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और अपनी पहली ही टेस्ट श्रृंखला में छाप छोड़ी। बुमराह वनडे, टेस्ट, टी20 क्रिकेट में भी सबसे घातक गेंदबाजों में से एक हैं और आईपीएल में उनके मजबूत प्रदर्शन ने उन्हें भारतीय टीम में जगह दिलाई।

रविंद्र जडेजा(Ravindra Jadeja)

साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले रवींद्र जडेजा आज 33 साल के हो गए हैं। जडेजा की गिनती इस समय भारत के बेहतरीन स्पिन ऑलराउंडरों में होती है. जडेजा ने अब तक भारत के लिए 57 टेस्ट, 168 वनडे और 55 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन किया है. जडेजा अपनी बल्लेबाजी, गेंदबाजी से ज्यादा अपनी बेहतरीन फील्डिंग के लिए जाने जाते हैं.

श्रेयस अय्यर(Shreyas Iyer)

2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 क्रिकेट से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले श्रेयस अय्यर आज 27 साल के हो गए हैं। श्रेयस ने आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम में जगह बनाई है। अय्यर को हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला है। उन्होंने इस मौके का अच्छी तरह से फायदा उठाया और डेब्यू मैच में शतक जड़कर इतिहास रच दिया। श्रेयस ने अब तक भारत के लिए 2 टेस्ट, 22 वनडे और 31 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 1500 से ज्यादा रन बनाए हैं।

यह भी पढें-IND Vs NZ LIVE: शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल ने संभाला मोर्चा, बड़े स्कोर की तैयारी