प्रैक्टिस के दौरान सिर में चोट लगने के महिला खिलाड़ी की मौत

 | 
प्रैक्टिस के दौरान सिर में चोट लगने के महिला खिलाड़ी की मौत
प्रैक्टिस के दौरान सिर में चोट लगने के महिला खिलाड़ी की मौत
एलेग्ना ओसाेरियो मयारी‚ फोटो साभार सोशल मीडिया

World news: क्यूबा में महिला एथलीट एलेग्ना ओसाेरियो मयारी की अभ्यास के दौरान सिर में चोट लगने के कारण मौत हो गई है। 19 साल की मयारी हैमर थ्रो खिलाड़ी थी। कुछ दिन पहले वह हैमर थ्रो पैक्टिस कर रही थी। जहां उनके सिर में अचानक से हैमर का गोला लग गया था। कई दिन चले इलाज के बाद उन्होने दम तोड़ दिया है। वह ओलंपिक में कांस्य पदक भी हासिल कर चुकी थी।

बताया जा रहा है कि मयारी क्यूबा के ट्रैक एंड फील्ड स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रही थीं. गोला लगने से उनके सिर में काफी चोट आई थी और वो कोमा में चली गई थी। अस्पताल में डॉक्टरों गहन निगरानी में उनका इलाज किया जा रहा था लेकिन उन्हे बचाया नही जा सका।

मयारी के निधन की सूचना पर खेल जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। क्यूबा नेशनल स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट के प्रेसीडेंट ओस्वाल्डो वेंटो ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होने कहा है कि क्यूबा के स्पोर्ट्स कम्युनिटी को भी भारी क्षति पहुंची है इस दुख की घड़ी में पीडित परिवार के साथ खड़े हैं।

मयारी के निधन पर अमेरिका की हैमर थ्रोअर टीम की सदस्य रहे ग्वेन बेरी ने भी शोक जताया है। उन्होने कहा है कि एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी थी‚ ऊपर वाला मयारी के परिवार को इस दुख से उभरने की शक्ति प्रदान करे। क्यूबा के स्पोर्ट्स डायरेक्टर रेनाल्डो वेरोना मार्टिनेज ने कहा- क्यूबा के एथलीट्स सदमे में हैं।

यह भी पढ़ें- संकट: श्रीलंका से दूसरे T-20 मैच से पहले टीम इंडिया के 8 खिलाड़ी बाहर