Tokyo Olympic में पहला स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा पर धनवर्षा

 | 
Tokyo Olympic में पहला स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा पर धनवर्षा

Author: मनोज कुमार

Tokyo Olympic में पहला स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा पर धनवर्षा
गोल्डन ब्यॉय नीरज चोपड़ा: फोटो साभार NBT

टोक्यो ओलंपिक Tokyo Olympic के भाला फेंक (javelin throw) में गोल्ड जीतकर देश का मान बढ़ाने वाले नीरज चोपड़ा पर अब खुलकर धनवर्षा हो रही है। स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ओलंपिक में व्यक्तिगत स्वर्ण (Gold medal) जीतने वाले केवल दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। इनसे पहले केवल अभिनव बिंद्रा ने यह कारनामा किया है। चलिए जानते हैं नीरज को कौन क्या-क्या दे रहा है।

हरियाणा सरकार देगी 6 करोड़ रुपए नकद, क्लास-1 नौकरी

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गोल्डन ब्यॉय नीरज चोपड़ा को छह करोड़ रुपए देने के साथ ही उन्हें क्लास-1 की नौकरी भी देने का एलान किया है। वहीं 50 फीसदी की छूट के साथ उन्हें एक प्लॉट भी दिया जाएगा। साथ ही पंचकुला में एथलीट‌्स के लिए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस भवन का निर्माण किया जाएगा। नीरज इस सेंटर के हेड रहेंगे

पंजाब सरकार देगी 2 करोड़ का नकद पुरस्कार

Tokyo Olympic में भारत का पहला गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा को उनकी शानदार उपलब्धि के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह दो करोड़ रुपये का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड( BCCI) देगा एक करोड़ रुपए

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को देश के लिए पहला सोना लाने वाले ट्रैक एवं फील्ड एथलीट नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

XUV 700 देंगे आनंद महिंद्रा

महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को कंपनी की आगामी एसयूवी XUV 700 उपहार में देने का वादा किया है।

इंडिगो में एक वर्ष तक निशुल्क यात्रा सुविधा

निजी विमानन कंपनी इंडिगो(INDIGO AIRLINES) के कार्यकारी अधिकारी रोनॉजॉय दत्त ने नीरज चोपड़ा को एक वर्ष तक असीमित निशुल्क यात्रा करने की सुविधा देने का एलान किया है।

इलान ग्रुप देगा 25 लाख रुपये नकद पुरस्कार

गुरुग्राम की रियल्टी कंपनी इलान ग्रुप के चेयरमैन राकेश कपूर ने शनिवार को नीरज चोपड़ा को 25 लाख रुपये नकद पुरस्कार देने की घोषणा की