WhatsApp फिर ला रहा है नई पॉलिसी, ऐक्सेप्ट से इंकार किया तो… नही भेज पाएंगे मैसेज

 | 
WhatsApp फिर ला रहा है नई पॉलिसी, ऐक्सेप्ट से इंकार किया तो… नही भेज पाएंगे मैसेज
WhatsApp फिर ला रहा है नई पॉलिसी, ऐक्सेप्ट से इंकार किया तो… नही भेज पाएंगे मैसेज
फोटो साभार- सोशल मीडिया

Whatsapp news: नई प्राइवेसी पॉलिसी [New privacy policy] को लेकर पिछले दिनों विवादों में रहा व्हाट्सएप एक बार फिर नई प्राइवेसी पॉलिसी [ whatsapp new privacy policy ] लेकर आ रहा है। खबर है कि कंपनी फिर से इस नई पॉलिसी के लिए अपडेट जारी करने वाली है। हालांकि इस बार यूजर्स को इस नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट करना जरूरी नहीं होगा। लेकिन अगर आपको बिजनेस व्हाट्सएप [ Business whatsapp ] पर कोई मैसेज करना पड़ा तो तब आपको यह नई प्राइवेसी पॉलिसी जरूर एक्सेप्ट करनी पड़ेगी।

यह भी पढ़ें- Google Maps New Update: अब यात्रा के दौरान यूज़र्स को Google Map बताएगा कितना देना होगा Toll Tax

WABetainfo की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी जो नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर आ रही है उसे ऑप्शनल रखा जाएगा। यूजर्स चाहे तो इसे एक्सेप्ट कर सकते हैं‚ वरना इसे रिजेक्ट भी किया जा सकता है। इसके लिए रिजेक्ट का ऑप्शन दिया जाएगा। WABetainfo रिपोर्ट के मुताबिक जो व्हाट्सएप यूजर बिजनेस अकाउंट पर मैसेज भेजना चाहते हैं उन्हें इस पॉलिसी को जरुर एक्सेप्ट करना होगा।

बिजनेस अकाउंट पर मैसेज भेजते समय यूजर्स के सामने व्हाट्सएप एक संदेश भेजेंगा‚ जिसमें लिखा होगा कि.. “व्हाट्सएप ने हाल ही में अपनी टर्म्स-कंडीशन को अपडेट किया हैं। वॉट्सऐप बिजनेस चैट्स को मैनेज करने के लिए फेसबुक के सिक्योर सर्विस को यूज किया जाता है। व्हाट्सएप बिजनेस के साथ चैट करने के लिए व्हाट्सएप अपडेट काे रिव्यू और एक्सेप्ट करें”

रिपोर्ट के मुताबिक यहां पर उपयोग कर्ता के पास Not now और Review का ऑप्शन होगा लेकिन रिजेक्ट का ऑप्शन नही होगा। मतलब यह है कि बिना प्राइवेसी पॉलिसी स्वीकार किए आप बिजनेस व्हाट्सएप पर मैसेज नही भेज पाएंगे। बताया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसे एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स के लिए मार्केट में उतार सकती है। हालांकि अभी तक व्हाट्सएप नहीं इसके लिए कोई अधिकारी की स्टेटमेंट जारी नहीं किया है।

क्या है बिजनेस व्हाट्सएप

आपको बता दें कि “बिजनेस व्हाट्सएप” व्हाट्सएप का ही नया रूप है। यह भी प्ले स्टोर पर आसानी से उपलब्ध है। इसमें व्हाट्सएप से ज्यादा सुविधाएं दी जाती हैं। ज्यादातर इसका इस्तेमाल ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म और छोटे कारोबार करने वाले लोग अपने सामान बेचने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं।

रिपोर्ट साभार- आज तक

यह भी पढ़ें- WhatsApp Trick: आप व्हाट्सएप पर ऑनलाइन आए बिना चैट कर सकते हैं, बस इन Trick का पालन करें